Nawazuddin Siddiqui House और आने वाली Movie की जानकारी सिर्फ 5 मिनट में

Nawazuddin Siddiqui भारतीय सिनेमा के आज के समय में बहुत बड़े star है। हर कोई प्रोड्यूसर आजकल उनके साथ पिक्चर करना चाहते हैं अगर बात करें वही पब्लिक को भी काफी ज्यादा उनकी movies पसंद आती है।

आज के इस आर्टिकल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के कुछ पर्सनल डिटेल्स के बारे में बात करेंगे वैसे तो वह अपनी निजी जिंदगी की कोई चीज बाहर नहीं आने देते लेकिन हमने थोड़ी सी मेहनत करके कुछ जानकारी आपके लिए लेकर आए हैं आपको जानकर भी खुशी मिलेगी।

आज के समय में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कौन नहीं जानता और जाने भी क्यों नहीं क्योंकि भारतीय सिनेमा के बहुत बड़े  स्टार कहे जाने वाले कलाकार है नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी निजी जीवन की बातें बाहर नहीं आने देते कुछ चीज वह बहुत ही गोपनीयता के साथ अपने पास ही रखते हैं जैसे की अपनी बीवी और अपने बच्चों की  बातें सुर्खियों में  नहीं लाना चाहते।

Nawazuddin Siddiqui कहीं सारी बॉलीवुड पिक्चर में काम कर चुके हैं और जिस फिल्म के लिए उन्हें सबसे ज्यादा जाना जाता है उस फिल्म का नाम है Gangs of Wasseypur इस फिल्म में सबसे ज्यादा Popularity प्रदान की जिसके कारण इनके जिंदगी में चार- चांद लग गए।

Nawazuddin Siddiqui House

इन्होंने कई और अच्छी फिल्में दी जैसे कि black Friday, New York, Pipli, लाइव कहानी और मांझी जो की सबसे अच्छी फिल्म मानी गई है मांझी एक बायोग्राफी बेस्ट पिक्चर है इस फिल्म को मैं आपको suggest करूंगा कि यह पिक्चर एक बार जरूर देखें।

इन सभी के साथ-साथ उन्होंने माउंटेन, सीक्रेट गेम्स, मंटो ठाकरे, आदि जैसी बहुत सारी पिक्चरों में काम किया है फिल्मों के साथ वेब सीरीज में भी बहुत अच्छे से अपना रोल अदा किया है।

Nawazuddin Siddiqui Detail:

  • Nawazuddin Siddiqui का जन्म आज से 49 साल पहले  17 May 1974 में बुढ़ाना नाम के एक गांव में हुआ था।
  • Nawazuddin Siddiqui की पत्नी का नाम आलिया सिद्दीकी है जिस से इन्हें दो बच्चे भी है।
  • Nawazuddin Siddiqui के पिता का नाम नवाबुद्दीन सिद्दीकी और  माता का नाम मेहरुन्निसा सिद्दीकी  है।
  • Instagram ID link : click here

Salman Khan की पिक्चर Bajrangi Bhaijaan मैं भी इन्होंने काफी अच्छा रोल निभाया था। Bajrangi Bhaijaan में कई सारे एक्टरों के साथ उन्होंने काम किया। करीना कपूर, सलमान खान, मैहर विज और हर्षाली मल्होत्रा जैसे अभिनेताओं के साथ बड़े अच्छे से काम किया है।

Nawazuddin Siddiqui Daughter

Nawazuddin Siddiqui Daughter:

Nawazuddin Siddiqui की पत्नी आलिया सिद्दीकी ने से इनको दो बच्चे हैं –  Nawazuddin Siddiqui Daughter का नाम शोरा और  Nawazuddin Siddiqui Son का नाम यानी हैं। दोनों बच्चे अभी स्टडी कर रहे हैं और इतने ज्यादा सोशल मीडिया पर एक्टिव भी नहीं रहते हैं  इसके कारण इन दोनों को बहुत कम लोग ही जानते हैं।

Nawazuddin Siddiqui House:

Nawazuddin Siddiqui के पास एक काफी अच्छा बंगलो भी है जिसकी कीमत 12 करोड़ के आसपास बताई गई है इन्होंने एक इंटरव्यू में  बताया था कि यह इस बंगले में अपनी माता जी के साथ रहते हैं। कभी-कभी जब इनको नींद नहीं आती तो यह अपने घर में  भूत बनकर घूमते रहते हैं। (“यह बात  नवाजुद्दीन सिद्दीकी जी ने मजाक के रूप में बताई थी“)

Nawazuddin Siddiqui House

Nawazuddin Siddiqui Net Worth:

अब बात कर लेते हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी net worth बारे में 2023 में मिली जानकारी के अनुसार नवाजुद्दीन सिद्दीकी की अनुमानित नेटवर्क $15 मिलियन है अगर इसको हम इंडियन रुपए में बना कर देखें तो जो की 120 करोड रुपए के बराबर बनता है कोई भी कलाकार कमाई कुछ बड़े-बड़े कंपनी ब्रांड से करते हैं।

Nawazuddin Siddiqui New Movie:

अब बात कर लेते हैं  Nawazuddin Siddiqui upcoming new movie के बारे में जिसका नाम Saindhav है।

Saindhav movie 22 दिसंबर 2023 को भारत में रिलीज होगी जो की तेलुगू फिल्म है Saindhav movie के अंदर काफी ज्यादा एक्शन और थ्रिलर को दिखाया गया है Venkatesh Daggubati Saindhav movie  में हीरो का रोल प्ले किया है।

Others : इसे भी पढ़े click here

1 thought on “Nawazuddin Siddiqui House और आने वाली Movie की जानकारी सिर्फ 5 मिनट में”

Leave a Comment