new Royal Enfield Bullet ‘Dhakad’ bike in India, complete details from mileage to price

हेलो दोस्तों new Royal Enfield Bullet काफी समय से भारतीय मार्केट में अपना जलवा बिखेर रही है भारतीय मार्केट के अनुसार यह बाइक लोगों को काफी ज्यादा पसंद आती है 2023 में भी इस बाइक की बिक्री काफी ज्यादा देखने को मिली है। आज के इस आर्टिकल में हम new Royal Enfield Bullet के बारे में बात करेंगे अगर आप भी इस बाइक को अपने घर ले जाना चाहते हैं तो मात्र 5500 की EMI के साथ इस बाइक को अपने घर लेकर जाइए इसके बारे में  हमने आगे बात की है। 

Royal Enfield Bullet

Royal Enfield 350 Specifications : 

अगर हम बात करेंगे royal enfield 350 bike के Specifications के बारे में तो Royal Enfield Bike में हमें एक पावरफुल इंजन देखने को मिलता है जो की 4 Stroke, Air-Oil Cooled, Single Cylinder के साथ आता है।  इस इंजन की मैक्सिमम पावर 20.21 PS @ 6100 rpm है। Royal Enfield Bike में फ्रंट ब्रेक डिस्क के साथ देखने को मिलते हैं और बात करें इसके फ्यूल टैंक की कैपेसिटी के बारे में तो इसमें  हमें 13 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिलता है। 

Royal Enfield 350 On Road Price : 

अगर बात करें royal enfield 350 on road price के बारे में तो भारतीय बाजार में Royal Enfield 350 बाइक की कीमत 1,99,804 रुपए है, अगर बात करें Royal Enfield 350 बाइक के एक्स शोरूम प्राइस के बारे में तो इस बाइक की एक्स शोरूम प्राइस ₹ 1,73,562  है। 

Royal Enfield Bullet

Royal Enfield 350 Engine : 

Royal Enfield Bike में हमें काफी पावरफुल इंजन देखने को मिलता है जो की 349 cc का एक भारी भरकम इंजन है जो किसी भी परिस्थिति को सहन करने में सक्षम है। और अगर बात करें इस इंजन के रिफाईनमेंट के बारे में तो इस बाइक का इंजन काफी ज्यादा रिफाइन है और इतना ज्यादा वाइब्रेट भी नहीं देखने को मिलता है क्योंकि इस बाइक में bs6  टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। 

Royal Enfield Bullet

Royal Enfield Bullet Seats and comforts : 

अगर बात करें Royal Enfield Bike के seat comfort के बारे में तो Royal Enfield Bike में काफी अच्छी seats का उपयोग किया गया है जिसमें किसी भी राइडर को खराब रोड पर कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा और अपने सफ़र को काफी मजेदार बना लेगा। 

Royal Enfield 350 Mileage : 

इतना पावरफुल Engine होने के साथ साथ आज क समय में सभी लोग माइलेज का खाश ध्यान रखते है क्योंकि महंगाई ही इतनी हो गयी है। 

अगर बात करे इस बाइक के माइलेज के बारे में तो यह बाइक बड़े आराम से 38  से  40 km/l  माइलेज दे देती है।  जो की इतनी सारी specification के साथ साथ बहुत अच्छा माना जाता है। अगर आप भी अच्छे माइलेज वाली बाइक देख रहे है तो इस बाइक को ले सकते है। 

Royal Enfield 350 Brake and Suspension:

अब बात कर लेते हैं इसके ब्रेक और सस्पेंशन के बारे में जो की बहुत ही स्मूथ और बेहद ज्यादा आरामदायक है जब भी कोई राइडर इस बाइक पर अपनी यात्रा शुरू करता है और शुरू करने से लेकर खत्म करने तक उसको थकान महसूस नहीं होने वाली है क्योंकि इस बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉक्स और ट्विन गैस चार्ज रियर शॉक्स मिलेगा इसके साथ ही बात करें इसके  ब्रेक के बारे में तो हमें इस बाइक के अंदर डुएल चैनल एब्स के साथ फ्रंट और रियल दोनों एक्सेल पर सिंगल डिस्क ब्रेक भी मिलेगा जो किसी भी उबड़ खाबड़ रास्तो के लिए काफी है। 

Royal Enfield Bullet

Feature List In Table Format:

FeatureSpecification
Instrument ConsoleSemi-Digital
OdometerDigital
SpeedometerAnalogue
Fuel GaugeYes
Digital Fuel GaugeYes
Hazard Warning IndicatorYes
Stand AlarmYes
Tripmeter TypeDigital
Low Fuel IndicatorYes
Battery12 volt, 8 Ah, VRLA (maintenance-free)
Headlight TypeHalogen Bulb
Brake/Tail LightHalogen Bulb
Turn SignalHalogen Bulb
Pass LightYes
USB Charging PortYes
Hazard Warning SwitchYes
Start TypeElectric Start
KillswitchYes

Emi Plans : 

जो कोई भी इस bike को EMI के द्वारा लेना चाहता है तो सिर्फ 5500 रु / महीना देकर इस bike को अपनी बना सकते है और इस bike की on road कीमत 199800 रु है 

इसे भी पढ़े : click here

Leave a Comment